B31 – पहला प्यार अधूरा रहा । Sad Love Story Hindi

दोस्तों आज की कहानी “पहला प्यार अधूरा रहा” बहुत दुःख भरी कहानी में एक है  Sad Love Story Hindi हेमंत ने पहली बार किसी से प्यार किया था लेकिन हेमंत का पहला प्यार अधूरा रहा। आखिर क्यों हेमंत और नीलम अलग हुए क्या है कहानी आईये साथ पढ़ते है ये – Sad Love Story Hindi पहला प्यार अधूरा रहा?

पहला प्यार अधूरा रहा । Sad Love Story Hindi
Photo by form PxHere

 

मेरी कहानियों की कल्पना करके पढ़े – (imagine and read my stories)

पहला प्यार अधूरा रहा – Sad Love Story Hindi

नीलम अपनी दोस्त प्रिया की शादी में गयी थी और हेमंत प्रिया के चाचा का लड़का था अचानक मैरेज हॉल में लाइट चली गयी और सभी अपना-अपना फोन जला कर इधर-उधर घूम रहे थे कुछ देर बाद लाइट आई तो हेमंत और नीलम एक दूसरे के सामने खड़े थे लाइट जलते ही एक दूसरे को देखा और पहली नज़र में ही नीलम को हेमंत अच्छा लगा। नीलम को दोस्ती करना बहुत पसंद था वह हर किसी से दोस्ती कर लेती थी और दोस्ती निभाती भी थी।

नीलम ने हेमंत से दोस्ती करने का सोचा और उससे बात करने की कोशिस की और अपनी दोस्त प्रिया को बताया, प्रिया ने अपने भाई हेमंत से नीलम की दोस्ती करवा दी, नीलम सुंदर लगती थी इसलिए हेमंत ने भी नीलम से दोस्ती करली, पूरी शादी में नीलम और हेमंत एक दूसरे से बातें करते रहे और जब विदा होने के बाद नीलम घर जाने लगी ।

तो नीलम ने हेमंत से उसका नंबर मांगा, हेमंत ने नंबर दे दिया और फिर दोनों की बातें होनी चालू हो गयी और फिर धीरे-धीरे दोनो में प्यार भी हो गया । नीलम के पहले से और भी दोस्त थे जिनसे एक दिन नीलम ने हेमंत को मिलवाया लेकिन नीलम के फ्रेंड नीलम के साथ कुछ ज्यादा ही फ्रैंक थे इसलिए हेमंत को अच्छा नहीं लग रहा था।

कुछ दिनों बाद नीलम के फ्रेंड्स से हेमंत को बहुत प्रोबलम होने लगी लेकिन हेमंत नीलम से कह नहीं पा रहा था लेकिन फिर कुछ महिनो हेमंत का मूड ऑफ रहने लगा। तो हेमंत ने सोच लिया कि आज बो नीलम से बात करेगा। और फिर हेमंत नीलम के पास गया और उससे कहने लगा – देखो नीलम मुझे तुम्हारे ये दोस्त बिल्कुल पसंद नहीं है तुम दूर रहा करो इनसे ” नीलम ने कहा – मतलब, कुछ हो गया क्या किसी ने तुमसे कुछ गलत बोल दिया”

हेमंत ने नीलम को बैठा कर  समझाया कि उसके फ्रेंड्स कुछ ज्यादा ही फ्रैंक है और उसे अच्छा नहीं लगता नीलम ने गुस्से में कड़ी हो गयी और कहने लगी – तुम शक कर रहे मुझ पर” हेमंत – शक नहीं कर रहा लेकिन इस तरह की दोस्ती सही नहीं है ” नीलम को और गुस्सा आ गया और नीलम हेमंत से लड़ने लगी और कहने लगी – किस तरह की दोस्ती ये बो ” और फिर हेमंत भी ये कहकर चला गया कि तुम्हे समझाना पत्थर पर सर मारने जैसा है।

कुछ दिनों तक दोनों में झगड़ा रहा और दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की लेकिन फिर एक दिन नीलम ने हेमंत को फोन किया और मिलने बुलाया और कहा – क्या है तुम्हे बात नहीं करनी क्या अब या फायदा उठा के छोड़ दिया ” हेमंत सांत था क्योंकि उसे पता था कि नीलम उसकी बात नहीं सुनेगी और फिर लड़ाई हो जायेगी इसलिए हेमंत ने सॉरी कह दिया और बात खतम करदी लेकिन हेमंत का मूड ऑफ था।

कुछ दिनों बाद हेमंत नीलम के साथ फूड मार्केट घूमने गया था और एक दुकान पर बैठकर मोमोस खा रहे थे दोनो। और नीलम ने वही अपने दोस्तो के पूरे सर्किल को बुला लिया, नीलम का एक दोस्त नीलम की प्लेट से ही मोमोस उठा कर खाने लगा और नीलम ने अपने दोस्त की झूठी कोल्ड्रिंक पी ली, हेमंत को ये सब देख कर गुस्सा आ रहा था और हेमंत अपने गुस्से पर बहुत कंट्रोल कर रहा था।

थोड़ी देर बाद नीलम का दोस्त उसके गले में हाथ डालकर बैठ गया, हेमंत को ये अच्छा नहीं लगा और फिर हेमंत ने नीलम के दोस्त का हाथ हटा कर उसे धक्का दे दिया, और फिर नीलम का दोस्त भी हेमंत को धक्का देने लगा धीरे-धीरे लड़ाई बड़ने लगी नीलम ने हेमंत से कहा – पहले तुमने धक्का क्यों दिया ” हेमंत गुस्से में – ये गले में हाथ क्यों डाल रहा तुम्हारे ” नीलम – दोस्त है हम लोगो में चलता रहता इतना तुम क्यों परेशान हो रहे।

इसे भी पढ़े – 90s की प्रेम कहानी | Sad Love Story in Hindi

नीलम के दोस्त ने फिर गले में हाथ डाल लिया और हेमंत को चिढ़ाने लगा और फिर हेमंत की लड़ाई मार-पीट तक पहुँच गयी बड़ी मुश्किल से हेमंत और नीलम के दोस्त को अलग किया और नीलम हेमंत से लड़ने लगी और चिल्ला कर कहने लगी – क्या प्रोबलम है तुम्हे मेरे दोस्तो से ” हेमंत भी गुस्से में – क्यों डाल रहा गले में हाथ तो” नीलम – बो दोस्त है मेरा “ हेमंत – तो सो क्यों नहीं जाती उसके साथ ” नीलम को ये सुनकर इतना गुस्सा आया कि उसने भी कह दिया – “सो जायेगे जाओ तुम यहाँ से ।

हेमंत को भी उस वक़्त बुरा लग गया और हेमंत वहाँ से चला गया , हेमंत ने ये सोच लिया था कि अब बो नीलम से कभी बात नहीं करेगा , और नीलम को भी बाद में बुरा लगा कि उसे ऐसा नहीं बोलना चाहिए था। और फिर नीलम ने हेमंत को सॉरी बोला लेकिन हेमंत ने कोई जबाब नहीं दिया। नीलम ने बात करने की कोशिस की मिलने बुलाया लेकिन हेमंत ने ना ही बात की और ना ही मिलने गया।

झूठ – Sad Love Story Hindi

करीब 1 महीने बाद हेमंत ने नीलम से मिलकर सब कुछ क्लीयर करने की सोचा, इसलिए एक दिन हेमंत नीलम से मिलने चला गया और नीलम के सामने दो ऑप्शन रखे या तो वह अपने दोस्तों को चुने या फिर हेमंत को” नीलम को फिर गुस्सा आ गया और नीलम ने फिर भी शांति से जबाब देते हुए कहा – तुम फिर उसी बात के पीछे क्या प्रोबलम है मेरे दोस्तों से ” हेमंत – मुझे नहीं पसंद और मैं बहस करना नहीं चाहता ” और दोनों में से एक को चुनने को बोला।

नीलम ने बहुत देर सोचने के बाद फैसला किया कि वह अपने दोस्तों के साथ हेमंत के सामने नहीं आयेगी और हेमंत के सामने उनसे दूर ही रहेगी इसलिए उस वक़्त उसने हेमंत को चुन लिया लेकिन नीलम अपने दोस्तो से भी छुप कर बात करती रहती थी। हेमंत खुश था ये सोचकर की नीलम ने अपने दोस्तों को छोड़ दिया उसके लिए, लेकिन ये नहीं पता था कि नीलम उनसे भी बात करती है और मिलती है।

लेकिन झूठ ज्यादा दिनों तक छुपता कहा है एक दिन तो सामने आ ही जाता है ऐसा ही हुआ नीलम के साथ उसका भी झूठ पकड़ा गया। एक दिन नीलम को हेमंत ने अपने दोस्त के साथ स्कूटी पर जाते देखा और उसका पूरा फ्रेंड्स सर्किल भी अलग-अलग गाड़ियों से जा रहा था हेमंत ने पीछा किया और सबको मॉल में जाते देखा। हेमंत ने नीलम को कॉल किया और पूछा कहा हो, नीलम ने झूठ बोलते हुए कह दिया घर पर ही है पड़ रहे।

हेमंत को बहुत गुस्सा आया और बुरा फील हुआ। हेमंत ने नीलम की दोस्तो के साथ मॉल में घूमते एक फोटो खीच ली और वहाँ से चला गया । शाम को हेमंत नीलम से मिलने गया और बड़े प्यार से नीलम के साथ से बात की खाया-पिया, घूमे-फिरे, और फिर जब घर जाने कि बारी आई तब हेमंत ने नीलम से कहा – आज सुबह कहा थी तुम” नीलम ने हिचकिचाते हुए जबाब दिया – घर ही तो थी बताया तो था तुम्हे”

हेमंत ने नीलम को बहुत जोर से थप्पड़ मारा और दोबारा पूछा सच बताओ कहा थी, नीलम रोने लगी थी और चुप रही। हेमंत उससे पूछे जा रहा था कि कहा थी, नीलम को हेमंत ने पहली बार मारा था इसलिए नीलम को बुरा लग रहा था और उसके आंसू रुक नहीं रहे थे। रात हो गयी थी करीब 9 बज गए थे नीलम हेमंत से बिना बात किये घर जाने लगी थी लेकिन हेमंत ने हाथ पकड़ के कहा – पहले मेरी बात का जबाब दो फिर जाना यहाँ से बरना आज जाने नहीं दुगा चाहे कुछ हो जाए “

नीलम ने प्रिया को फ़ोन किया और सब बताकर उससे रिक्वेस्ट की कि वह कॉन्फ्रेंस में ये कह दे कि आज नीलम उसके यहाँ रुक गयी बड़े दिन बाद मिले इसलिए और आज घर नहीं आएगी कल सुबह आएगी। प्रिया ने कॉन्फ्रेंस में कह दिया – कि आंटी जी आज हम अपने ससुराल से आये इसलिए नीलम को रोक रहे कल आ जायगी नीलम ” उसके बाद नीलम सड़क पर ही एक साइड गुस्से में बैठ गयी।  

नीलम हेमंत से बात नहीं कर रही थी और हेमंत को बहुत गुस्सा आ रहा था ये सोचकर कि उसने झूठ क्यों बोला। बहुत टाइम हो गया सड़क खाली होने लगी और फिर हेमंत ने भी अपने घर झूठ बोल दिया और वही एक होटल में रूम ले लिया और नीलम से फिर वही पूछने लगा बहुत देर बाद नीलम से जबाब दिया और कह दिया – घर थे” हेमंत को इतना गुस्सा आया कि ये अभी भी झूठ बोल रही और फिर मॉल कि फोटो दिखते हुए नीलम को फिर से ज़ोर से चाटा मारा नीलम फिर रोने लगी।

नीलम का झूठ पकड़ गया था और नीलम बैठकर रो रही थी और हेमंत नीलम से उल्टा-सीधा बोलता रहा एक दो घंटे तक, हेमंत नीलम को गलत-सलत बोलकर गुस्से लेट गया। करीब रात 1 बजे नीलम ने हेमंत से माफ़ी मांगी लेकिन हेमंत गुस्से में कहता है – सॉरी में तुमसे शादी नहीं कर पाउगा और ये हम आखिरी बार मिल रहे इसके बाद कभी नहीं मिलेंगे” नीलम का दिल घबराने लगता है और नीलम और ज्यादा रोने लगी थी। नीलम हेमंत से बार-बार माफ़ी मांगती है लेकिन हेमंत और उल्टा सीधा बोलकर नीलम पे गुस्सा हुए जा रहा था ।

पूरी रात नीलम हेमंत से माफ़ी मांगती रही और रोती रही लेकिन हेमंत बहुत गुस्सा था नीलम के झूठ से, नीलम ने हेमंत के सामने अपने सारे फ्रेंड्स के नंबर हटा दिए और हेमंत से कहा – अब नहीं करेंगे किसी से बात ना मिलने जायगे पर हमें छोड़ो मत” सुबह होते ही हेमंत जाने लगा था लेकिन नीलम ने हेमंत के पैर तक पकड़ लिए थे लेकिन हेमंत नहीं माना और गुस्से में चला गया नीलम पीछे-पीछे भागी मगर कोई फायदा नहीं हुआ।

करीब 6 महीने तक हेमंत ने नीलम से बात नहीं की मगर हेमंत नीलम को नोटिस करता रहा नीलम ने उस दिन से अपने दोस्तों से मतलव रखना बंद कर दिया था दोनों तड़पते रहे एक दूसरे के लिए, नीलम ने बहुत कोशिस की लेकिन जब हेमंत ने उसे ज्यादा इगनोर किया तो नीलम ने भी मैसेज कॉल करना बंद कर दिया और कुछ दिनों बाद नीलम की शादी पक्की हो गयी और हेमंत ये सोचकर नीलम से नफरत करने लगा कि उसे कोई फर्क नहीं पड़ रहा खुश है वह।

नीलम ने भी अपने दिल पर पत्थर रख के शादी करली और यहाँ से दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए और दोनों एक दूसरे कि याद में उम्र भर आंसू बहाते रहे।

हेमंत को समझना चाहिए था कि दोस्ती भी जरूरी थी लेकिन नीलम भी थोड़ा समझती कि दोस्ती दूर रहकर भी रह सकती थी। दोनों के बिछड़ने का कारण दोनों ही थे क्यूंकि हेमंत ने नीलम पर भरोसा नहीं किया और नीलम ने हेमंत कि बात ना मानकर उससे झूठ बोला अगर सही से दोनों एक दूसरे की बात सुनते तो आज यूं बिछड़ते नहीं।  कैसी लगी आपको ये कहानी Sad Love Story Hindi हमें कमेंट में जरूर बताये धन्यवाद।

और भी कहानिया पढ़े –

अधूरी मोहब्बत
स्कूल सैड लव स्टोरी इन हिंदी 
मोहब्बत में झूठ
शक और डाइवोर्स। भाग -1

My Websites  –

DeeranLyrics

ThaTopWorld

Leave a Reply